logo
add image

निंबाहेड़ा में नि:शुल्क शल्य एवं नेत्र चिकित्सा शिविर आज से

नीमच। समाज सेवा के क्षेत्र में हमेशा अग्रेणी रहने वाले मालवा-मेवाड़ प्रतिष्ठित एवं प्रसिद्ध आंजना परिवार द्वारा मानवीय कल्याण क्षेत्र में दस दिवसीय नि:शुल्क शल्य एवं नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन 30 जनवरी से किया जा रहा है। हरीश आंजना एज्युकेशन सोसायटी तत्वाधन में आयोजित यह पांचवा शिविर राजस्थान के सहकारिता मंत्री और प्रसिद्ध समासजेवी उदयलाल आंजना एवं छोटी सादड़ी के पूर्व प्रधान मनोहरलाल आंजना के माता-पिता स्वर्गीय श्रीमती गोपीबाई एवं स्वर्गीय श्री भेरूलाल जी आंजना की पुण्य स्मृति किया जा रहा है। दस दिन तक चलने वाले शिविर में सभी प्रकार की बीमारियों का आॅपरेशन एवं दवाईयों से सफल इलाज किया जाएगा। निंबाहेड़ा के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित शिविर में जांच और भर्ती कार्यक्रम 30 और 31 जनवरी को चलेंगे। शिविर में आने वाले मरीजों के लिए व्यवस्था नि:शुल्क की गई है। हरीश आंजना सोसायटी के मुख्य ट्रस्टी एवं राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और छोटी सादड़ी के पूर्व प्रधान मनोहरलाल आंजना ने अंचल के नागरिकों से शिविर का स्वास्थ्य लाभ लेना का आग्रह किया है।
इन बीमारियों का होगा इलाज-शल्य चिकित्सा से जुड़े रोग- जैसे गुर्दे की पथरी, पित की थैली की पथरी, मूत्र रोग, अपेडिक्स, हर्निया, मस्सा, इजोरी, भंगदर का इलाज किया जाएगा।
नेत्ररोग से जुड़े रोग- मोतियािबंद, कालापानी, नाखूना, पलक बंदी का इलाज नेत्र ििचकत्सकों द्वारा होगा।
स्त्री रोग - बच्चेदानी निकालना, महावरी की अनियमितता, अंडाश्य की गांठ जैसी गंभीर रोगों का इलाज नि:शुल्क किया जाएगा।
-     अस्थि रोग संंबंधित बीमारियां, जोड़ों के दर्द का इलाज, नाक-कान रोग से जुड़़े रोग ओर दंत रोगों से संबंधित रोगों का भी इलाज नि:शुल्क इलाज किया जाएगा।
-     शिविर में विशेष तौर पर हृदय रोग, डाइबिटिज, थायराइड, शिशुरोग, चर्मरोग, किडनी रोग और हार्मोन्स संबंधित रोगों का इलाज देश के प्रसिद्ध चिकित्सकों द्वारा किया जाएगा। शिविर में राजस्थान के जयपुर और उदयपुर के वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा सेवाएं दी जाएगी।

Top