logo
add image

जावद को कोरोना ने जकड़ा अब सम्पूर्ण तालाबंदी

बाजार खोलने के बाद अब बढ़ रहे जिलें में पोजिटिव

नीमच। जिलें में एक बार फिर कोरोना बम फट गया हैं। नीमच जिलें में पहली बार एक साथ 30 काेरोना पोजिटिव मिले हैं। शनिवार 30 नए कोरोना पोजिटव मिलने के बाद नीमच में कोरोना की संख्या अब 90 हो गई हैं। इससे पहले नीमच में कोराना के 60 पोजिटव केस मिले थें। शनिवार रात में पोजिटिव केस मिलने के बाद कलेक्टर ने रात 11 बजे दो दिन के लिए जिले को टोटल तालाबंदी कर दी हैं। कोरोना के बारे में जानकारी देते हुए भव्या मितल ने बताया की शनिवार को नीमच में स्वास्थ्य विभाग को मिली 109 कोरोन सैंपल रिर्पोट में 30 केस पोजिटिव पाये गए हैं। बाकी 79 सैंपल नेगिटिव पाये गए हैं। जिसमें 25 पोजिटिव रिर्पोट जावद, एवं 4 उम्मेदपुरा, की हैं। एक पॉजिटिव रिर्पोट नीमच के राजीव नगर की हैं। राजीव नगर में पहला केस मिलने के बाद शहर में एक और कंटेनमेंट एरिया बढ़ गया हैं। जिलें में अब लगातार कंटेनमेंट एरिये बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को मिली पोजिटिव रिर्पोट में करीब 15 महिला भी शामिल हैं। जिसमें सबसे ज्यादा खुर्रा चौक,मोमिन मोहल्ला,एवं वार्ड 8 के लोग शामिल हैं।
  रात में जावद पहुंचे कलेक्टर एसपी
जावद शहर में देर रात नए कोरोना पोजिटिव केस मिलने के बाद तत्काल नीमच कलेक्टर जितेन्द्र राजे व एसपी मनोजराय सहित प्रशासन की एक टीम जावद पहुंच गई इससे पहले एसपी मनोज कुमार रॉय सहित अन्य अधिकारी ने आपात बैठक कर जिले को टोटल लॉक का निर्णय लिया था। रात में 11 बजे कलेक्टर, एसपी, एडीएम यह तैनात बल को निर्देश दिए कि बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाए। जिले को दी जा रही सभी छूट की राहत दो दिन के लिए वापस ले ली।

दूध की सेवाएं प्रातः 8 से 10 बजे चालू रहेगा
प्रशासन ने आपात बैठक के अनुसार सम्पूर्ण नीमच जिले को 2 दिवस हेतु पूर्ण लॉकडाउन के आदेश दिए है, इसके अनुसार केवल दूध की सेवाएं प्रातः 8 से 10 बजे तक यथावत दी जा सकेगी ओर मेडिकल की सुविधाएं प्रातः 9 से साय 8 बजे तक प्रतिबंध से मुक्त रहेगी, जिले की समस्त सीमाओं को सील कर दिया गया है एवं किसी भी प्रकार से जिले में बाहरी रूप से प्रवेश को पूर्णतः प्रतिबंध किया गया है, पेट्रोल पंप प्रतिबंध से मुक्त रहेगे किन्तु शासकीय कार्य एवं आपातकालीन सेवाओ में लगे वाहनों, समर्थन मूल्य पर उपार्जन में लगे हुए वाहनों, अफीम टोल से संबंधित लगे वाहनों में ही पेट्रोल भरने की सुविधा दी जाएगी, अफीम तोल पूर्ववत चालू रहेगा!

इनका कहना
रमजान के चलते रहा इनक सम्पर्क
शनिवार को 30 लोगों की पोजिटिव रिर्पोट मिली हैं जिनमें 25 केस जावद के वार्ड क्रमाक 8 के हैं। एक ही परिवार के दो घर के लोग शामिल हैं। और रमजान के महीने के चलते एक दूसरों में मिलना जुलना ज्याद रहा हैं जिसके चलते इनके बीच सम्पर्क अधिक रहा हैं। जिसके चलते ये सक्रंमण अधिक फैला हैं इनके परिवार अब 30 से 35 लोग शामिल हैं। जिन्हे हम क्वाटाईन कर रहे हैं। इनका सक्रमण फैलने का कारण भीलवाड़ से मुमेट रहा हैं। इसकी हम जांच कर रहें हैं। आने वाले दिन में यहां और सक्रंमण बढ़ सकता हैं। जो लोग इनके सर्म्पक में आए उनके सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा जायेगा। जितेन्द्र राजे कलेक्टर नीमच

Top