logo
add image

सिंगोली मंडी में आज से कृषि उपज खरीदी बिक्री चालू

नीमच



सिंगोली। बीते दो माह से बंद पड़ी कृषि उपज मंडी में आज से खरीदी बिक्री चालू हो गयी। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का हुआ पालन।
जिला कलेक्टर जितेन्द्र सिंह राजे के आदेश पत्र क्रमांक/157/मंडी/2020 के अनुसार दिनांक 22 मई से किसान अपनी उपज नीलामी के लिए मंडी में ला सकेंगे।
इस बाबत मंडी सचिव की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि सिंगोली कृषि उपज मंडी में दिनांक 22 मई से रोस्टर अनुसार अलग अलग गाँव के किसान गेहूं ओर चने की उपज लाकर बेच सकेंगे। इसके अलावा अन्य कोई भी उपज मंडी में नहीं खरीदी जावेगी।
जारी प्रेस नोट के अनुसार उप कृषि उपज मंडी में आज से रोस्टर के मुताबिक़ जिंसों की खरीदी की जायेगी जिसमे किसान अपनी गेहूं ओर चने की उपज लाकर बेच सकेंगे इनके अलावा अन्य कोई भी जींस मंडी में नहीं खरीदी जावेगी।
जिला कलेक्टर के आदेशानुसार आज
22-5-2020 शुक्रवार को सिंगोली नगर परिषद क्षैत्र के वार्ड 1 से 15 तक के समस्त कृषक एवं पंचायत पटियाल, फुसरियां, बड़ी के समस्त कृषक अपनी उपज लेकर आ सकेंगे।
23-5-2020 शनिवार को ग्राम पंचायत धनगांव, धारड़ी, थडोद, कदवासा, माहुपुरा पुरन के समस्त कृषक।
26-5-2020 मंगलवार को ग्राम पंचायत कछाला, ताल, कोज्या, अम्बा, परलाई, अथवां बुजुर्ग के समस्त के समस्त कृषक।
अपनी गेहूं ओर चने की उपज लाकर कृषि उपज मंडी में बेच सकेंगे। इस तरह क्षेत्र के सभी गाँवों के किसानो को मंडी में आने का अलग अलग दिन तय किया गया है
उपरोक्त विषय की जानकारी देते हुए मंडी सचिव ने बताया कि जिला कलेक्टर महोदय के निर्देशानुसार मंडी तय रोस्टर के अनुसार ही संचालित होगी। जिसमे किसान को कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए पुरी सावधानी के साथ मंडी में आना होगा तथा कृषक को वाहन चालक ने अलावा एक व्यक्ति को ही मंडी में प्रवेश मिलेगा तथा मंडी गेट पर कृषक को अपने खेत की पावती आधार कार्ड बैंक पास बुक की छाया प्रति देना अनिवार्य होगा साथ ही मध्यप्रदेश पंजीयन वाले वाहन को ही मंडी में प्रवेश मिलेगा अन्य प्रांत के पंजीकरण वाले वाहन का प्रवेश निषेध रहेगा। मंडी सचिव ने यह भी बताया कि मंडी में कृषक हम्माल व्यापारी कर्मचारी आदी सभी को मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा तथा सौशल डिस्टेन्सिग का भी पुरा ध्यान रखना होगा।

Top