logo
add image

इन स्मार्टफोन में ये खराबी सामने आयी भूल कर भी ना खरीदे

आजकल स्मार्टफोन का जमाना हैं। हर व्यक्ति स्मार्टफोन लाना चाहता हैं। इसी बीच कई लोग दोखा भी खा जाते हैं और खराब स्मार्टफोन अपने घर ले आते हैं। बाद उनको परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। आपको बता दे कि इन दिनों हिंदुस्तान के मोबाइल बाजार में चीन की ज्यादातर कंपनियों ने अपने पांव पसार रखे हैं और आपको भारत में ज्यादातर लोगों के पास चीनी कंपनी की ही स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे। इसमें सबसे आगे है शाओमी…. लेकिन यह कंपनी बड़ी मुसीबत में फंसती हुई नजर आ रही हैं।

चीन की मोबाइल कंपनी शाओमी ने mi A2 लाँच किया था इसमें ज्यादातर यूजर्स कहते हैं कि फोन की बैटरी कुछ ही घंटों में डिस्चार्ज हो जाती है यूजेस स्पर्म को ज्यादा सर्विस सेंटर में ले जा रहे हैं सर्विस सेंटर ने खुलासा किया है कि इस फोन की बैटरी जल्दी डिस्चार्ज होने का कारण इसका फिंगरप्रिंट सेंसर है। कहा जा रहा है कि फिंगरप्रिंट सेंसर ऑक्टा कोर प्रोसेसर को हमेशा कनेक्ट रखता है इसके कारण इसकी बैटरी पर खासा प्रभाव पड़ रहा है।

कंपनी दावा कर रही है कि अभी तक की इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। खास बात यह है कि हाल ही में एम आई के ही एक फोन में आग लगने की खबर भी सामने आई थी यह माई का A1 मॉडल का फोन था जिसमें एक व्यक्ति ने उसे क्या कर रख दिया और रात को सोते समय उस फोन में आग लग गई इसके कारण व सारा फोन ध्वस्त हो गया था। इसलिए जो फोन खरीदो तो सोच समझ कर ही खरीदो।


Top