logo
add image

भाजपा ने की जिले की तीनों विधानसभा सीटों के दावेदारों हेतु रायशुमारी

नीमच, (अब्दुल हुसैन बुरहानी) । जिला मुख्यालय स्थित स्वर्णकार धर्मशाला में आज सुबह से ही काफी गहमागहमी एवं चहल-पहल दिखाई दे रही थी, उसका कारण यह था कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा जिले की जावद, मनासा व नीमच विधानसभा सीटों हेतु दावेदारों पर रायशुमारी हुई । सुबह लगभग 11:00 बजे शुरू हुई रायशुमारी का दौर देर शाम लगभग 7:00 बजे तक चलता रहा । तीनों विधानसभा से सभी दावेदारों ने अपनी-अपनी दावेदारी को प्रबल बताया ।
भाजपा के प्रदेश आलाकमान से आए पर्यवेक्षक बापूसिंह रघुवंशी (इंदौर) एवं इकबालसिंह गांधी (उज्जैन) ने क्षेत्र में दावेदारों की नब्ज टटोलते हुए कार्यकतार्ओं की रायशुमारी जानी ।उन्होंने तीनों विधानसभा के दावेदारों के लिए समय प्रदान करते हुए उन्हें दावेदारी जताने का पर्याप्त मौका दिया गया । दावेदारों के नाम आने के बाद रायशुमारी का दौर चला ।
जावद से 35 मनासा से 32 एवं नीमच से 53 कार्यकतार्ओं से रायशुमारी कर उनके द्वारा दिए गए 3 नाम लिफाफे में बंद कर सील कर दिए गए यह लिफाफे कल ही भोपाल चले जाएंगे, इसमें विशेष बात यह रही कि इस हेतु पात्र कार्यकतार्ओं को प्रवेशिका प्रवेश पत्र जारी किए गए थे एवं वहीं 3 नामों का लिफाफा देने हेतु अधिकृत थे ।
शुरूआत जिले की सबसे हॉट एवं चर्चित सीट जावद विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों से हुई, उसके पश्चात मनासा एवं अंत में नीमच के दावेदारों हेतु रायशुमारी की गई ।
ओमप्रकाश सखलेचा का नाम रहा सबसे ऊपर
विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जावद विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, पूरणमल अहीर, देवीलाल धाकड़, राजू नागदा मोड़ी, प्रदीप जैन आदि नाम सामने आए, किंतु प्राप्त जानकारी के अनुसार सर्वाधिक सहमति वर्तमान विधायक ओमप्रकाश सखलेचा के नाम पर ही दिखाई दी ।
यहां यह देखने में आया कि भले ही पूरण अहीर दम भरते हो, किंतु संगठन स्तर पर हुई रायशुमारी में वे काफी पिछड़ते नजर आए एवं अंत में ओमप्रकाश सखलेचा का नाम सबसे अव्वल नजर आया ।
मनासा विधानसभा से 10 दावेदारों के नाम उभर कर आए
पश्चात मनासा विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी के लिए बंसीलाल गुर्जर, कैलाश चावला, पुष्कर झँवर, माधव मारू, वीरेंद्र पटवा, सुरेंद्र पटवा सहित लगभग 10 दावेदारों के नाम उभरकर सामने आए ।
माधव मारू के नाम पर हुआ तगड़ा विरोध…
32 में से 30 दावेदारों ने माधव मारू के विरोध में हस्ताक्षर युक्त पत्र सौंपा मनासा विधानसभा सीट की रायशुमारी में रोचक नजारा देखने में आया जब 32 में से 30 कार्यकतार्ओं ने माधव मारू की दावेदारी का प्रबल विरोध करते हुए पर्यवेक्षकों को अपने हस्ताक्षर युक्त विरोध पत्र सौंपा, जिनमें उनके द्वारा यह दलील दी गई कि मारू परिवार पिछले लगभग 25 सालों से बगावत के सुर बुलंद करता रहा है, जिससे भाजपा को काफी नुकसान उठाना पड़ा है ।
अत: टिकट की दावेदारी में इनको महत्व नहीं दिया जाना चाहिए ।
नीमच विधानसभा क्षेत्र से यह नाम प्रमुख रहे
नीमच विधानसभा क्षेत्र की यदि बात की जाए तो 53 कार्यकतार्ओं (पदाधिकारियों) से की गई रायशुमारी में वर्तमान विधायक दिलीपसिंह परिहार, नपाध्यक्ष राकेश पप्पू जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका मेहरसिंह जाट, महेंद्र भटनागर एवं राकेश भारद्वाज के नाम प्रमुखता से सामने आए । विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें लगभग 30 से 35 वोट वर्तमान विधायक दिलीपसिंह परिहार को मिलते नजर आ रहे हैं, जिसके आधार पर उनकी दावेदारी को काफी मजबूत माना जा रहा है एवं वे अपने प्रतिद्वंदी दावेदारों से काफी आगे खड़े दिखाई दे रहे हैं ।

Top