logo
add image

विवेकानंद जयंती के अवसर पर पुरस्कार वितरण कार्यक्रम सम्पन्न

मनासा । स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के उपलक्ष पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता के समापन के पश्चात आज नगर के मनासा क्लब में सभी प्रतिभागियों का सम्मान समारोह तथा विवेकानंद जी के जीवन दर्शन का कार्यक्रम संपन्न हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तहसील कार्यवाह रजनीश शर्मा व विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक रवि पाटीदार,नगर अध्यक्ष नवीन गुप्ता,नगर मंत्री नवीन पाटीदार मंचासीन थे।
कार्यक्रम के शुभारंभ में सरस्वती माता व विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन करके किया इसके पश्चात परिषद के जिला संयोजक रवि पाटीदार ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए प्रयत्नशील रहने और लक्ष्य को प्राप्त करने तक हार नहीं मानने की सलाह दी ओर कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के आव्हान पर ही स्वतंत्रता आंदोलन में महात्मा गांधी को अपार जनसमर्थन मिला था।आज हमें विवेकानंद जी के सपनों को साकार करने का सौभाग्य मिला है ।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रजनीश जी शर्मा शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को मस्तिष्क का शांत और ह्रदय में आग और पैरों में फिरकी होनी चाहिए यही युवा की पहचान है सभी छात्रों को ज्ञान शील एकता का मूल मंत्र अपने जीवन में अपनाकर अपने जीवन को राष्ट्र के लिए समर्पित करने की भावना से कार्य करना चाहिए।अंत में खेल प्रतियोगिताओं में विजयी खिलाड़ियों को शील्ड व प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया उसके पश्चात सामूहिक वंदे मातरम का गान हुआ, कार्यक्रम का संचालन लोकेश पाटीदार ने किया।
इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के लोकेश पाटीदार, राहुल मालवीय, अनिता धनगर,विनोद जाट, राघव नागदा,धीरज प्रजापति, राकेश बसेर, दिनेश बैरागी,लखन लखोटिया,अंजलि ओझा, संजू मारू, अविनाश मालवीय, हरीश जाट, श्रवण दायमा, वीरेंद्र गोड़, प्रमोद पाटीदार,जयदीप जाट, कार्तिक पाटीदार सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राये उपस्थित थे।

Top