logo
add image

सहकारी समितियों में फसली ऋण जमा करने की अवधि 30 जून तक बढ़ाई जावे - श्री दक

जीरन । ब्लॉक काँग्रेस कमेटी जीरन के अध्यक्ष विनोद दक ने मध्यप्रदेश शासन के मुख्यसचिव से माँग करते हुए कहा की कांग्रेस सरकार ने किसानों को कर्ज से राहत प्रदान करने के लिए क्रांतिकारी निर्णय लेते हुए किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने के संकल्प के साथ कर्जमाफी का दूसरा चरण पूरा कर लाखों किसानों को कर्जमाफी योजना से राहत दिलाने का सार्थक प्रयास किया था।
तीसरे चरण की शुरूआत भी प्रारम्भ हो चुकी थी लेकिन किसान विरोधि भाजपा ने कांग्रेस सरकार को गिराकर किसानों के साथ घोर अन्याय किया है अब इस परिस्थितियों में किसानों के ऊपर घोर संकट आने वाला है जिसकी समस्त जवाबदेही भाजपा की होगी।
श्री दक ने मांग करते हुए अनुरोध किया है कि वर्तमान समय में किसान रबी फसल की कटाई के में लगा हुआ है तथा कोरोना वायरस के कारण मंडीयो को भी अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है जिसके कारण किसान अपनी उपज को बेच भी नहीं सकता है ऐसी स्थिति में शासन को सहकारी सोसायटीयो में ऋण जमा करने की अवधि दिनाँक 28 मार्च 2020 को समाप्त हो रही हैं इस स्थिति में कई किसान डिफॉल्टर होने वाले हैं। अतः ऋण जमा करने की समय सीमा को 30 जून 2020 तक बढ़ाने की कृपा करें।
ताकि किसान बन्धु अपना ऋण जमा कर शून्य ब्याज दर योजना का लाभ ले सके।

Top