logo
add image

नकली नोट बनाने वाले अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश किया है

नीमच पुलिस को मिली बड़ी कामियाबी, नकली नोट बनाने और चलाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, कलर फोटो कॉपी मशीन, नोट काटने के प्रयुक्त कटर सहित 1 लाख 57 हजार के 200 रूपए के नकली नोट के बदामद

नीमच पुलिस को मिली बड़ी कामियाबी, नकली नोट बनाने और चलाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, कलर फोटो कॉपी मशीन, नोट काटने के प्रयुक्त कटर सहित 1 लाख 57 हजार के 200 रूपए के नकली नोट के बदामद !

- नीमच। नीमच जिले की जीरन पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। नोट बनाने और चलाने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर इनके कब्जे से नोट प्रिंट करने की कलर फोटो कॉपी मशीन और कटर के साथ 200 के नोट, एक लाख 57 हजार रुपए बरामत किये है।  
ANCHOR : नीमच जिले की जीरन थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। एसपी मनोज कुमार राय ने खुलासा करते हुवे बताया की 14 मार्च को जीरन पुलिस ने द्वारा मुखबिर की सूचना पर महू-नसीराबाद हाईवे स्थित मारुती ढाबे पर नकली नोट बेचने आये एक युवक को ढाबे की घेरेबंदी कर आरोपी युसुफ खान 30 वर्ष को धरदबोचा था। पुलिस ने तलाशी के दौरान आरोपी से एक लाख 57 हजार के 200 रुपये के नकली नोट बरामद किये। आरोपी नकली नोट को खपत करने के इरादे से पहुँचा था। पुलिस हिरासत में आरोपी ने कमलेश बुनकर से नोट लेना बताया। आरोपी की निशान देयी पर गिरोह के मास्टर माइंड कमलेश बुनकर ओर उसके साथी दिनेश लोहार को चंदेरिया राजस्थान जिला चित्तौड़गढ़ से गिरफ्तार किया है। दबिश के दौरान पुलिस ने कलर फ़ोटो कॉपी मशीन, कटिंग में प्रयोग होने वाले औजार, कुछ अधूरे प्रिंट हुए नोट बरामद किये। पूछताछ में आरोपियों ने अब तक 4 लाख के नकली नोट खपत करना कबूला है। कुछ और साथी है जिनकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। आरोपी कमलेश पेशे से फोटोग्राफर है जिसे फोटशॉप में काम करने में मास्टरी है। आरोपी दिनेश ई मित्र कंप्यूटर सेंटर का संचालक है। यूसुफ हम्माली का काम करता है और इसका जिम्मा नोट की खपत करना था। आरोपी को पुलिस रिमांड पर ले रखा है। रिमांड के दौरान और भी खुलासे होने की संभावना है।

Top