logo
add image

जनसंवाद कर थाना प्रभारी के एल दांगी ने उपस्थित ग्रामीणजनो की समस्याओं से रूबरू हुए

मनासा। के.एल. दांगी टीआई के नेतृत्व में थाना मनस्स की पुलिस टीम पहुची ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम कंजार्डा में, किया ग्रामीण आमजन से जनसंवाद औऱ दी अपराधो से बचने के साथ ही कैसे रोका जा सकता है आपराधिक घटनाओ को जानकारी देकर जनता को जागरूक रहने की। साथ ही मुख्य रूप से इन जन संवादो मे आसंजन को सरकार की योजनाओं व आन लाइन शिकायत करने की प्रक्रिया समझाई व क्षेत्र की विभिन्न संस्थाओं को मप्र सरकार की विभिन्न आन लाइन यातायात जागरूकता, रक्षा समीति सहित महिला संबंधी अपराध, नशा मुक्ति, आदि के संबंध मे बड़ी संख्या मे उपस्थित आमजन से जनसंवाद किया।
टीआई दांगी शनिवार को पुलिस विभाग थाना मनासा गांव कंजार्डा पहुचे जहा पर उन्होंने ग्राम चौपाल लगाकर मुख्य चौराहे पर आमजन से सीधा जनसंवाद किया और उन्हे नशे व अन्य अनैतिक जानकारियो से समाज में होने वाले दुष्प्रभाव के बारे मे बताते हुये इससे दूर होने की बात कही तथा यातायात सुरक्षा के नियमो का पालन करने व करने के प्रति अपने परिवार आदि को सुरक्षित रखने के प्रति सजग किया व वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करना सीट बेल्ट लगाना जिससे किसी प्रकार की दुर्घटना से हम बचे व हमारे परिवार को भी यही सिख दे। इसी के साथ वर्तमान समय मे आनलाईन के माध्यम से होने वाले फ्राड अपराधो पर भी विस्तार से समझाया अपने ग्राम का किसी धोके में नही आये व किसी भी अनजान व्यक्ति द्वारा जानकारी मांगने पर नही देना तथा आने वाले फोन नंबर की सूचना पुलिस को देना जिससे की अपराध से बचा जा सके। वही रक्षा समिति के सदस्यो को सहयोग करने के साथ ही सदस्यो को भी जागरूकता से काम करने की बात दांगी द्वारा कही गयी। थाना प्रभारी ने महिला संबंधी अपराधो पर भी विस्तृत से उपस्तित ग्रामीणजनों को समझाइश देते बताया।
साथ ही आने वाले विभिन्नोत्योहारो को शांति सदभाव व आपसी भाईचारे के साथ मनाने की बात कहते हुये जनसंवाद कार्यक्रम का समापन हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या मे ग्रामीण जन उपस्थित थे।
मप्र शासन की मंशा अनुरूप पुलिस से आमजन का सीधा संपर्क हो जिससे उन्हे अपराधो से किस तरह बचना है की जानकारी के साथ ही अपराध की घटनाओ को रोकने मे आमजन भी अपनी भूमिका निभा सकते है को लेकर जनसंवाद के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है जो अलग अलग ग्रामीण क्षेत्रो मे संपन्न कर आमजन को जागरूक किया जा रहा है ।

Top